Bihar News... 8 साल बाद फिर मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में दर्ज हुई FIR, मामले की CBI करेगी जांच

Friday, Jun 14, 2024-12:46 PM (IST)

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बालिका गृह कांड में 8 साल बाद फिर एफआईआर दर्ज करवाई गई है। बिहार सरकार के आदेश पर अब सीबीआई इस मामले की जांच करेगी। 

muzaffarpur shelter home case District Child Protection Unit sent report of  two girls to CBI | जिला बाल संरक्षण इकाई ने दो बच्चियों की रिपोर्ट सीबीआई  को भेजी - Muzaffarpur News | Dainik Bhaskar

जानिए क्या है पूरा मामला
मुजफ्फरपुर में बालिका गृह कांड पर जांच कर रही सीबीआई ने  एक एफआईआर दर्ज की है। वर्ष 2015 में बालिका गृह में रह रही एक विकलांग बालिका को नकली माता-पिता के हवाले कर दिया गया था। यह मामला फिर से सामने आने के बाद बिहार सरकार के आदेश पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। 8 साल से लापता नाबालिग के अपहरण की आशंका जताते हुए सीबीआई ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह का संचालन करने वाली एनजीओ सेवा के अधिकारियों और अन्य को आरोपी बताया है। सीबीआई की डीएसपी नीलमश्री को इस केस के लिए नई जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

बिहार सरकार के आदेश पर दर्ज हुई FIR
मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से इस मामले की नए सिरे से जांच और कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार को अनुरोध किया गया है। केंद्र सरकार द्वारा आदेश जारी कर सीबीआई को जांच आगे बढ़ाने का आदेश दिया गया है। इस आदेश के बाद नई एफआईआर दर्ज की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static