लापरवाही बरतने वाले रेलवे भर्ती बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों पर कार्रवाई करे केंद्र सरकारः सुशील मोदी

3/13/2022 10:03:05 AM

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए, जिनकी लापरवाही और असंवेदनशीलता के कारण छात्रों को सड़क पर आना पड़ा तथा सरकार को भी छात्रों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

सुशील मोदी ने शनिवार को बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स सभागार में रेलवे भर्ती बोर्ड के परीक्षार्थियों की समस्याओं के समाधान में महत्वपूर्ण योगदान देने पर आयोजित ‘सम्मान समारोह' को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों के प्रति संवेदनहीनता और लापरवाही बरतने वाले रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री को धन्यवाद दिया जिनकी पहल पर रेलवे परीक्षार्थी छात्रों की सभी मांगों को सरकार ने स्वीकार कर लिया।

भाजपा सांसद ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा दो लाख 65 हजार युवकों को विभिन्न मंत्रालयों में नौकरी दी है। रेलवे में एक लाख तीन हजार ग्रुप डी एवं 35,281 एनटीपीसी के पदों को भरने की कार्रवाई चल रही है। उन्होंने छात्रों से अपील की है कि वे नौकरी के अलावा स्वरोजगार, उद्यमिता को अपनाएं ताकि वे भी रोजगार देने वाले बन सकें। केंद्र सरकार द्वारा मुद्रा योजना के तहत अभी तक 32 करोड़ 53 लाख लोगों को 17 लाख 32 हजार करोड़ रुपया स्वरोजगार के लिए ऋण दिया जा चुका है।

गौरतलब है कि रेलवे की ग्रुप डी की दो की बजाय एक परीक्षा, एनटीपीसी का ‘एक छात्र एक रिजल्ट', आय प्रमाण पत्र, मेडिकल स्टैंडर्ड आदि मांगों के समाधान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के कारण परीक्षार्थी छात्रों ने अभिनंदन का कार्यक्रम रखा था। इस मौके पर भाजपा नेता कुमार राघवेंद्र, एवं कई कोचिंग संस्थान के शिक्षक भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static