40 वर्षीय व्यक्ति ने 12 साल की नाबालिग से रचाई शादी, पुलिस को हुई भनक तो दूल्हे का हुआ ये हाल

6/28/2022 5:15:57 PM

मधेपुराः सरकार द्वारा बाल विवाह को रोकने के लिए कई सख्त कानून बनाए गए है। इसके बावजूद भी लोग इस पर अमल नहीं कर रहे। ऐसा ही एक मामला बिहार के जिला मधेपुरा से सामने आया है, जहां पर 40 वर्षीय व्यक्ति की शादी 12 साल की नाबालिग से कर दी गई। जब स्थानीय मुखिया को इसकी सूचना मिली तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रास्ते से ही दूल्हे सहित अन्य सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार, यूपी के सांवली जिले के रहने वाले ज्वाला सिंह नामक 40 वर्षीय व्यक्ति की शादी बीती रात मुरलीगंज थाना क्षेत्र के कठौतिया गांव की एक 12 वर्षीय नाबालिग से करवा दी गई। परिजनों को नाबालिग से शादी करवाने के लिए लालच दिया गया था, हालांकि शादी के वक्त लड़की ने देखा कि दूल्हा उम्रदराज है तो उसने इस बात का विरोध भी किया, लेकिन किसी ने नाबालिग लड़की की बात पर ध्यान नहीं दिया। 

वहीं अगले दिन सुबह वह गुपचुप तरीके से अपने साथ नाबालिग दुल्हन को विदा करके यूपी ले जा रहा था। इसी बीच स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि राजेंद्र प्रसाद को इसकी जानकारी हुई। इसके बाद मुखिया प्रतिनिधि ने मुरलीगंज पुलिस को सूचना दी तब पुलिस दल बल के साथ पहुंचकर रास्ते से ही दूल्हे सहित अन्य सहयोगी को भी गिरफ्तार कर थाने ले गई। इसके अतिरिक्त पुलिस एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static