सुपौल: पंचायत चुनाव के दौरान महिला प्रत्याशी की हार से उग्र हुए समर्थक, पथराव में 4 पुलिसकर्मी घायल

11/17/2021 12:17:33 PM

 

सुपौलः बिहार के सुपौल जिले में पंचायत चुनाव के दौरान एक महिला मुखिया प्रत्याशी की हार से आक्रोशित उसके समर्थको ने मंगलवार को जिला समाहरणालय परिसर में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान स्थिति को नियंत्रित करने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर पथराव में 4 जवान घायल हो गए।

जिले के पिपरा प्रखंड के दीनापट्टी गांव में मुखिया पद के लिए अन्य प्रत्याशी के साथ आशा देवी भी प्रत्याशी थी लेकिन 13 नवंबर को मतगणना में आशा देवी चुनाव हार गई। लेकिन भूलवश प्रशासन के मीडिया समूह में विजयी प्रत्याशी के रुप में आशा-अदिति रिस्वामी का नाम लिखकर संयुक्त रुप में विजयी घोषित कर दिखाया गया जबकि अदिति विजयी हुई थी।

विभिन्न समाचार पत्रों में आशा देवी के विजयी होने की खबर छप भी गई जबकि मतों के आधार पर आशा देवी दूसरे स्थान पर भी नहीं थी। आशा देवी को महज 327 मत मिले जबकि विजयी प्रत्याशी अदिति को 2464 मत प्राप्त हुए। इसी प्रसंग को लेकर आशा देवी के समर्थक सुपौल समाहरणालय पहुंचे और जिला पदाधिकारी से मिलने का प्रयास किया लेकिन जिला पदाधिकारी से मुलाकात नहीं हो पाई। इसके बाद समर्थक आक्रोशित होकर समाहरणालय परिसर प्रदर्शन करने लगे।

वहीं इस दौरान पुलिस के हस्तक्षेप पर सभी को समाहरणालय परिसर के बाहर किया गया लेकिन मुख्य द्वार पर आते ही उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। स्थिति को अनियंत्रित होते देख पुलिस को कुछ चक्र (रबर) आकाशीय फायरिंग करनी पड़ी। इसके बाद स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया। मामले में 18 लोगों को हिरासत में लिया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी (सदर) की ओर से एक प्राथमिकी सदर थाने में दर्ज करवाई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static