Bihar Election: दूसरे चरण के लिए तेजस्वी सहित अब तक 340 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन

10/15/2020 9:39:35 AM

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव सहित अबतक कुल 340 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। वहीं तीसरे चरण के लिए अभी तक 19 लोगों ने नामांकन भरा है।

गौरतलब है कि राज्य में कुल 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण में 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण में 94 सीटों पर तीन नवंबर को और तीसरे चरण में 78 सीटों पर सात नवंबर को मतदान होना है। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी ने बड़े भाई तेजप्रताप यादव और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के विश्वासपात्र विधायक भोला राय के साथ वैशाली समाहरणालय स्थित अनुमंडल अधिकारी-सह निर्वाचन अधिकारी के कक्ष पहुंचकर में राघोपुर सीट के लिए अपना नामांकन पत्र जमा किया।

लालू प्रसाद के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी को विपक्षी महागठबंधन ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया है। नामांकन दाखिल करने के बाद तेजस्वी ने महागठबंधन की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि लहर स्पष्ट रूप से उसके पक्ष में है। "बेचारा मुख्यमंत्री" कहकर नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए राजद नेता ने कहा, ‘‘वह केंद्र सरकार से बिहार को विशेष दर्जा तथा पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने में पाने में विफल रहे हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static