बिहार विधानसभा परिसर में विधायकों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले 2 पुलिसकर्मी तत्काल प्रभाव से निलंबित

7/22/2021 6:49:07 PM

पटनाः बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान इस वर्ष 23 मार्च को सभा परिसर में विपक्षी विधायकों के साथ दुर्व्यवहार के मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस वर्ष 23 मार्च को सभा परिसर में कुछ विधायकों के साथ दुर्व्यवहार की दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को सौंपी गई थी और उन्हें जांच के बाद कारर्वाई करने का निर्देश भी दिया गया था। आज उनकी ओर से बताया गया है कि उक्त घटना के लिए दोषी पुलिसकर्मियों को चिन्हित करते हुए उन पर कारर्वाई की गयी है।

इस संबंध में सिपाही संख्या-456 शेषनाथ प्रसाद और सिपाही संख्या-504 रंजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। सिन्हा ने कहा कि इन दोनों सिपाहियों द्वारा इस प्रकार का किया गया आचरण उनके उदंड, मनमाना, गैरजिम्मेदार एवं अयोग्य पुलिसकर्मी होने का स्पष्ट परिचायक है तथा इस प्रकार से किये कार्यों से पुलिस विभाग की छवि भी धूमिल हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिरीक्षक, केंद्रीय प्रक्षेत्र, पटना ने इस संबंध में 19 जुलाई, 2021 को आदेश निर्गत कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static