"नवादा में दलितों के घर जलाए जाने की घटना निंदनीय", चिराग पासवान बोले- दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो

Thursday, Sep 19, 2024-02:38 PM (IST)

पटना: बिहार के नवादा जिले में दलितों के घर जलाए जाने की घटना पर सियासत तेज हो गई है। केंद्रीय मंत्री और लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि दबंगों और अपराधियों द्वारा महादलित टोले के लगभग 80 घरों में आग लगाने की ख़बर बेहद शर्मनाक और निंदनीय है।

"मैं जल्द ही घटनास्थल का दौरा कर परिजनों से मुलाकात करूंगा"
चिराग पासवान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, "बिहार के नवादा में दबंगों और अपराधियों द्वारा महादलित टोले के लगभग 80 घरों में आग लगाने की ख़बर बेहद शर्मनाक और निंदनीय है। एनडीए सरकार का प्रमुख सहयोगी होने के नाते माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से मांग करता हूं कि ऐसे दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कठोर से कठोर सजा दी जाए और पीड़ितों की आर्थिक मदद का हर संभव प्रावधान करें। साथ ही, मामले की न्यायिक जांच की भी मांग करता हूं ताकि भविष्य में कोई भी ऐसी घटना करने की हिमाकत भी न करे। पीड़ित परिजनों के प्रति मेरी और मेरे पार्टी की गहरी संवेदना है, मैं जल्द ही घटनास्थल का दौरा कर परिजनों से मुलाकात करूंगा।"

जमीन विवाद को लेकर लगाई गई थी आग
बता दें कि नवादा जिले में बुधवार शाम जमीन विवाद को लेकर लोगों के एक समूह ने करीब 21 घरों में आग लगा दी। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना मुफस्सिल थाना अंतर्गत मांझी टोला इलाके में हुई। नवादा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनव धीमान ने संवाददाताओं को बताया, “शाम करीब साढ़े सात बजे सूचना मिली कि नवादा के मांझी टोला इलाके में कुछ घरों में आग लगा दी गई है। पुलिस अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों को भी लगाया गया। आग बुझाने में कुछ समय लगा।”

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि शाम करीब सात बजे पुलिस का एक दल आया और घरों में आग लगाना शुरू कर दिया। घटनास्थल पहुंचे अधिकारी ने बताया, “प्रारंभिक जांच से पता चला कि घटना के पीछे जमीन विवाद है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static