भागलपुर, गया और पटना में लगेगी टेक्सटाइल इंडस्ट्री, केंद्र ने बिहार सरकार की कई योजनाओं को दी मंजूरी

Saturday, Aug 10, 2024-10:48 AM (IST)

पटना:केंद्र की मोदी सरकार इन दिनों बिहार पर अपनी खूब कृपा बरसा रही है। इसी क्रम में केंद्र सरकार ने बिहार को एक और सौगात से नवाजा है। दरअसल, बिहार सरकार ने टेक्सटाइल इंडस्ट्री को लेकर केंद्र से कई योजनाओं की मांग की थी जिसे केंद्र सरकार के वस्त्र मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है।
PunjabKesari

"परियोजनाओं की मंजूरी से बिहार में निवेश और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे"
उद्योग एवं पर्यटन विभाग के मंत्री नीतीश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि भागलपुर में रेशम उद्योग के विकास के लिए परियोजना, टेकारी-बेलागंज (गया) एवं मीराचक (भागलपुर) में स्माल क्लस्टर डेवलपमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत परियोजना, राज्य हथकरघा एक्सपो पटना और राज्य हथकरघा एक्सपो, गया के लिए मांग की गई थी जिसे केंद्र सरकार ने पूरा कर दिया है। उन्होंने बताया कि गया, भागलपुर और पटना में केंद्र सरकार के सहयोग से टेक्सटाइल इंडस्ट्री लगाई जाएगी। नीतीश मिश्रा ने केन्द्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा इन परियोजनाओं की मंजूरी से बिहार में निवेश और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।
 PunjabKesari

बता दें कि बीते दिनों पटना के ताज होटल में टेक्सटाइल इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया। जहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि बिहार को कई सारी सौगातें मिलने वाली हैं। अक्टूबर में राष्ट्रीय स्तर का हैंडलूम एक्सपो लगेगा। गया में दो और भागलपुर में एक हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट का सेंटर लगेगा। इसके साथ ही भागलपुर, नालंदा, नवादा और पटना में हैंडलूम और सिल्क का इंफ्रास्ट्रक्चर स्पेशल प्रोजेक्ट होगा। निफ्ट का एक और सेंटर खुलेगा। साथ ही उन्होंने कहा था कि आने वाले दिनों में 400 करोड़ का ड्रेस बिहार में ही बनेगा। वहीं, बिहार सरकार में उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा ने भी कहा था कि राज्य में कृषि के बाद अगर किसी उद्योग में असीम संभावना है तो वह टेक्‍सटाइल में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static