"आज के ऐलान स्वागत योग्य", बजट पर बोले CM नीतीश- केंद्र से अगर अतिरिक्त मदद मिलेगी तो होगा फायदा

Tuesday, Jul 23, 2024-03:47 PM (IST)

पटनाः केंद्रीय बजट में मंगलवार को बिहार के लिए कई बड़े कदम उठाए गए। बजट में बिहार के लिए आवंटन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि आज के ऐलान स्वागत योग्य है। वहीं बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज पर नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र से अगर अतिरिक्त मदद मिलेगी तो फायदा मिलेगा।

नीतीश कुमार ने कहा, "मैंने लगातार विशेष दर्जे के लिए बात की है, मैंने एनडीए से भी कहा है। मैंने उनसे कहा कि हमें या तो विशेष दर्जा दें या विशेष पैकेज दें। अनुवर्ती रूप से, उन्होंने कई चीजों के लिए सहायता की घोषणा की है। सीएम ने कहा कि हम विशेष दर्जे की बात कर रहे थे और बहुत से लोगों ने कहा कि विशेष दर्जे का प्रावधान बहुत पहले ही समाप्त कर दिया गया है। इसलिए, इसके बजाय, बिहार की मदद के लिए सहायता दी जानी चाहिए। उन्होंने अब इसकी शुरुआत कर दी है।"

बता दें कि बजट में बिहार की विभिन्न परियोजनाओं के लिए 60,000 करोड़ रुपए से अधिक के परिव्यय का प्रस्ताव किया गया। इनमें तीन एक्सप्रेसवे, एक बिजली संयंत्र, विरासत गलियारों, नए हवाई अड्डे एवं खेल बुनियादी ढांचे के लिए योजनाओं की रूपरेखा पेश की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static