बिहार के ''सिंघम'' IPS शिवदीप लांडे का इस्तीफा नहीं हुआ स्वीकार, नीतीश सरकार ने सौंप दी बड़ी जिम्मेदारी

Thursday, Oct 10, 2024-12:11 PM (IST)

Shivdeep Lande: बिहार में भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के उस वरिष्ठ अधिकारी को राज्य सरकार ने बुधवार को नया कार्यभार सौंपा, जिसने हाल ही में "व्यक्तिगत कारणों" का हवाला देते हुए इस्तीफे की घोषणा की थी। शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) ने पूर्णिया रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (IG) पद पर रहने के दौरान लगभग एक महीने पहले अपने इस्तीफे का फैसला सार्वजनिक किया था। राज्य सरकार ने अब उन्हें पटना में तैनात आईजी (प्रशिक्षण) राकेश राठी के स्थान पर पदस्थापित किया है। 

इस संबंध में गृह विभाग ने आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी लांडे का इस्तीफा "स्वीकार नहीं किया गया है", लेकिन उन्होंने और विवरण साझा नहीं किया। तेजतर्रार व्यक्तित्व के लिए जाने जाने वाले महाराष्ट्र निवासी लांडे ने 19 सितंबर को इस्तीफे की घोषणा कर हलचल मचा दी थी, लेकिन उन्होंने कहा था कि वह "बिहार में ही रहेंगे" और राज्य के लोगों की सेवा करेंगे। लांडे के इस कदम से अटकलें लगाई जाने लगी थीं कि वह राजनीति की दुनिया में कदम रखने की योजना बना रहे हैं। लांडे की पत्नी महाराष्ट्र के एक पूर्व मंत्री की बेटी हैं। 

वहीं, वर्तमान में आईजी ट्रेनिंग रहे 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश राठी को अब पूर्णिया रेंज का नया आईजी नियुक्त किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static