संजय झा ने बजट में बिहार को विशेष मदद देने के लिए प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद, कहा- यह एक स्वागत योग्य कदम

Tuesday, Jul 23, 2024-06:19 PM (IST)

पटना: जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने आम बजट में बिहार को 'स्पेशल पैकेज' देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया है।

"हमने वर्षों से इस मुद्दे को लगातार उठाया"
राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर लिखा, "देश को एक विकासोन्मुख बजट की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री जी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। हमें इस बात की विशेष खुशी है कि बजट में बिहार की एक अत्यंत महत्वपूर्ण समस्या, नेपाल से आने वाली बाढ़, पर भी ध्यान दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के दूरदर्शी नेतृत्व में हमने वर्षों से इस मुद्दे को लगातार उठाया है, पहले विधान पार्षद के रूप में, फिर राज्य सरकार के जल संसाधन मंत्री के रूप में और अब राज्यसभा सांसद के रूप में।"

"यह एक स्वागत योग्य कदम"
संजय कुमार झा ने आगे लिखा, "बिहार के लिए यह एक बड़ा दिन है। यह देखकर बहुत खुशी हो रही है कि माननीय वित्त मंत्री ने यह घोषणा की है कि त्वरित सिंचाई लाभ कार्यक्रम एवं अन्य स्रोतों के माध्यम से, केंद्र सरकार कोसी-मेची अंतर-राज्य लिंक परियोजना तथा 20 अन्य मौजूदा एवं नई परियोजनाओं, जिनमें बैराज, नदी प्रदूषण नियंत्रण और सिंचाई परियोजनाएं शामिल हैं, जिनकी अनुमानित लागत 11,500 करोड़ रुपए है, के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। इसके अतिरिक्त, कोसी नदी की बाढ़ के प्रभाव को कम करने तथा नई सिंचाई परियोजनाओं के लिए सर्वेक्षण भी कराया जाएगा। यह उत्तर बिहार में हर साल बाढ़ से नुकसान की दशकों पुरानी समस्या के दीर्घकालिक समाधान की दिशा में एक नई एवं बड़ी शुरुआत है। निश्चित रूप से यह एक स्वागत योग्य कदम है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static