केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले संजय झा, उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क और यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए सौंपा ज्ञापन

Friday, Sep 13, 2024-04:54 PM (IST)

पटनाः जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद संजय झा (Sanjay Jha) ने गुरुवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क और ट्रेनों की संख्या बढ़ाने तथा यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए एक ज्ञापन सौंपा।

"रेल मंत्री ने इन मांगों पर गंभीरता से विचार करने का दिया आश्वासन"
संजय झा ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट "एक्स" पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "दिल्ली में कल रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी से मुलाकात कर उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क और ट्रेनों की संख्या बढ़ाने तथा यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए एक ज्ञापन सौंपा। इसमें जयनगर-दरभंगा रेलखंड के दोहरीकरण, ट्रेन संख्या 12141 (लोकमान्य तिलक टर्मिनल से पाटलिपुत्र) के दरभंगा होते हुए जयनगर तक विस्तार और सकरी जंक्शन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत काम के अग्रिम समापन सहित 19 मांगें शामिल हैं। माननीय रेल मंत्री ने इन मांगों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है।"

"पिछड़े जिलों में विकास की रफ्तार और तेज होगी"
राज्यसभा सांसद ने आगे लिखा, "हमारा मानना है कि उत्तर बिहार में रेल नेटवर्क एवं सुविधाओं का विस्तार होने पर न केवल करोड़ों लोगों के लिए आवागमन सुगम होगा, बल्कि पिछड़े जिलों में विकास की रफ्तार और तेज होगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static