रालोजपा ने की रामविलास पासवान को "भारत रत्न" देने की मांग, कहा- उन्होंने समाज के सभी तबकों के लोगों को आगे बढ़ाया

Thursday, Oct 10, 2024-11:06 AM (IST)

पटना: राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सांसद चंदन सिंह ने पार्टी के संस्थापक एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की। सिंह ने बुधवार को कहा कि लोजपा संस्थापक पासवान का पूरा संसदीय जीवन जनसेवा और गरीबों के उत्थान के लिए समर्पित रहा है। ऐसे में बिहार सरकार से आग्रह होगा कि स्वर्गीय पासवान को भारत रत्न देने की सिफारिश केंद्र की सरकार से की जाए। स्वर्गीय पासवान को दूसरे अंबेडकर के रूप में जाना जाता है।

'2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए हमारी पार्टी तैयार'
पूर्व सांसद ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पूरी तरह एकजुट है और वर्ष 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से हमारी पार्टी तैयार है। उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेदकर के बाद रामविलास पासवान को समाजिक न्याय के एक बड़े योद्धा के रूप में हमेशा के लिए याद किया जायेगा।  

'स्वर्गीय पासवान दलितों के ही नहीं समाज के हर वर्ग के बड़े नेता थे'
सिंह ने कहा कि स्वर्गीय पासवान दलितों के ही नहीं समाज के हर वर्ग के बड़े नेता थे। समाज के सभी तबकों के लोग को उन्होनें आगे बढ़ाया है। सर्वप्रथम उन्होनें ही दलितों को मिलनेवाले आरक्षण के साथ ही सवर्ण एवं अगड़े समुदाय के गरीबों के लिए 15 प्रतिशत आरक्षण की मांग की थी, जिसके फलस्वरूप केन्द्र की राजग सरकार ने गरीब सवर्णो को दस प्रतिशत का आरक्षण दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static