BJP का परिवार कुछ पूंजीपति और उद्योगपति लोग, लेकिन लालू का परिवार पूरे देश का गरीब, युवा और किसानः राजद

3/5/2024 11:04:18 AM

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "परिवारवाद" वाले बयान पर राजद (RJD) नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, "आपके ही पार्टी (बीजेपी) में परिवारवाद है और आपके सहयोगी दलों में ही परिवारवाद है तो उस पर आप चुप हैं। ये दोहरा मापदंड नहीं चलेगा बीजेपी का इलाज लालू प्रसाद यादव ने कर दिया है।

"लालू और पीएम मोदी के परिवारवाद में अंतर"
मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी का परिवार कुछ पूंजीपति और उद्योगपति लोग हो सकते हैं, लेकिन लालू प्रसाद यादव का परिवार पूरे देश का गरीब, युवा, मजदूर, किसान है, इसलिए दोनों के परिवारवाद में अंतर है। बता दें पीएम नरेंद्र मोदी ने 2 मार्च को औरंगाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि परिवारवादी लोग अपने माता-पिता की बनाई हुई पार्टियों के शीर्ष पदों पर बैठ गए हैं। उन्हें पार्टियां तो विरासत में मिल गई हैं और इसके साथ ही उनके द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के काम भी उनके हिस्से आये हैं।

पीएम ने कहा था कि एनडीए की शक्ति बढ़ने के बाद बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिये पर जाने लगी है। परिवारवाद की विडंबना एक और है कि मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है। लेकिन मां-बाप की सरकारों के काम का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं पड़ती है। ये है परिवारवादी पार्टियों की हालत। वहीं, पीएम मोदी के इस बयान पर लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि ये मोदी क्या है?...ये नरेंद्र मोदी आजकल 'परिवारवाद' पर हमला कर रहे हैं। आपको यह बताना चाहिए कि आपके परिवार में कोई संतान क्यों नहीं हुआ? अधिक संतान होने वाले लोगों को वह (पीएम मोदी) कहते हैं कि यह परिवारवाद है, परिवार के लिए लड़ रहे हैं। आपका कोई परिवार नहीं है...आप हिंदू भी नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static