"OBC पहले ही खत्म हो चुका, अब आप SC-ST में क्रीमी लेयर की बात कर रहे", सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पप्पू यादव ने जताई आपत्ति

Saturday, Aug 03, 2024-01:59 PM (IST)

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने SC-ST में क्रीमी लेयर के बारे में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मैं इसके पक्ष में नहीं हूं। OBC पहले ही खत्म हो चुका है और अब आप SC-ST में क्रीमी लेयर की बात कर रहे हैं।

'SC-ST के 1.3% लोगों के पास जमीन भी नहीं'
पप्पू यादव ने कहा कि SC-ST के 1.3% लोगों के पास जमीन भी नहीं है। वे किसान नहीं हैं और उनके पास रोजगार भी नहीं है। इसपर सदन में व्यापक चर्चा की जरूरत है, सर्वदलीय बैठक हो और अगर जरूरत हो तो अध्यादेश लाया जाए। राहुल गांधी के द्वारा यह कहे जाने कि हमारे यहां ईडी की छापेमारी हो सकती है। इस पर पप्पू यादव ने कहा कि उनको डर नहीं लगता है। वह शहीदों का परिवार है, ये मरने से नहीं डरता। लेकिन जिस तरीके से देश में एजेंसी काम कर रही है, निश्चित तौर पर उस पर सवाल उठता है।

'मैं मेडिकल माफिया के खिलाफ लड़ रहा हूं'
वहीं, धमकी मिलने पर पप्पू यादव ने कहा कि मुझे नहीं पता है, लेकिन मैं डरता नहीं हूं। मैं मेडिकल माफिया के खिलाफ लड़ रहा हूं। मैं एजुकेशन माफिया के खिलाफ लड़ रहा हूं। मुझे सुरक्षा मिले या न मिले, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह राज्य सरकार का काम है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सबसे पहले एजुकेशन माफिया पर तत्काल रोक लगनी चाहिए। एक अध्यादेश सरकार को लाना चाहिए और एजुकेशन माफिया पर रोक लगाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static