'लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतकर इतिहास रचेगा NDA', चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद बोले सम्राट चौधरी

3/17/2024 10:01:26 AM

पटना: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बिहार इकाई के प्रमुख एवं राज्य के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) आगामी आम चुनाव में 400 से अधिक लोकसभा सीट जीतकर ‘‘इतिहास रचेगा''। 

निर्वाचन आयोग ने शनिवार को कहा कि बिहार की 40 लोकसभा सीट पर सात चरणों में 19 और 26 अप्रैल, सात, 13, 20, 25 मई और एक जून को चुनाव होंगे। मतगणना चार जून को होगी। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद, सम्राट चौधरी ने ‘एक्स' पर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राजग चार जून को 400 से अधिक सीट जीतकर इतिहास रचेगा।'' उन्होंने दावा किया कि राजग एक बार फिर भारी बहुमत से सरकार बनाएगा। 

किस चरण में किन सीटों पर होंगे चुनाव?
बता दें कि बिहार में प्रथम चरण में चार सीट औरंगाबाद, गया (सुरक्षित), नवादा और जमुई (सु.), दूसरे चरण में पांच सीट किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका, तीसरे चरण में पांच सीट झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया, चौथे चरण में पांच सीट दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर (सु.), बेगूसराय और मुंगेर, पांचवें चरण में पांच सीट सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर (सु.), छठे चरण में आठ सीट वाल्मीकिनगर, पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज (सु.), सिवान और महाराजगंज तथा सातवें चरण में आठ सीटों नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सु.), काराकाट और जहानाबाद में चुनाव होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static