Bihar: एनडीए की सरकार बनने के बाद PM का पहला दौरा, 18 महीने बाद एक साथ मंच साझा करेंगे मोदी-नीतीश

3/2/2024 12:28:59 PM

PM Modi Bihar Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार दौरे पर रहेंगे। राज्य में एनडीए (NDA) की सरकार बनने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) का बिहार में यह पहला दौरा है। इस दौरान पीएम मोदी प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ करीब डेढ़ साल के बाद बिहार में मंच साझ करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के औरंगाबाद और बेगूसराय में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

28 जनवरी को NDA में शामिल हुए थे नीतीश
प्रधानमंत्री के दोनों कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सहयोगियों के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री कुमार औरंगाबाद एवं बेगूसराय दोनों जगहों पर मंच साझा करेंगे। वहीं 18 महीने बाद ये पहला मौका होगा, जब पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार एक साथ मंच साझा करेंगे। आखिरी बाद दोनों एक मंच पर 12 जुलाई 2022 को नजर आए थे। तब बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में दोनों एक मंच पर थे। बता दें कि नीतीश कुमार 28 जनवरी को एनडीए में फिर से शामिल हो गए थे। उन्होंने आरजेडी का साथ छोड़ने के साथ ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा भी दे दिया था। इस्तीफा देने के कुछ ही घंटे बाद नीतीश बीजेपी के समर्थन से फिर मुख्यमंत्री बन गए। 

दोनों जिलों में की गई व्यापक सुरक्षा व्यवस्था
उधर, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर बिहार के दोनों जिलों में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। राज्य पुलिस ने कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया है। औरंगाबाद में मोदी 18,000 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की शुरुआत और उद्घाटन करेंगे जिससे सड़क संपर्क बढ़ेगा। प्रधानमंत्री गंगा नदी पर छह लेन पुल का शिलान्यास करेंगे। इसका निर्माण मौजूदा जेपी गंगा सेतु के समानांतर किया जाएगा। प्रधानमंत्री राज्य में तीन रेलवे परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे जिनमें पाटलिपुत्र-पहलेजा लाइन का दोहरीकरण और बंधुआ एवं पैमार के बीच 26 किलोमीटर लंबी नयी रेल लाइन शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static