Jharkhand Assembly Budget 2024: विधानसभा के बजट सत्र का हिस्सा नहीं बनेंगे हेमंत सोरेन, HC ने खारिज की याचिका

2/28/2024 6:12:06 PM

Ranchi: सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद हेमंत सोरेन (Hemant Soren) विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे। हाईकोर्ट ने आज अपना फैसला सुनाया है। हाईकोर्ट ने पूर्व सीएम के आग्रह को खारिज कर दिया है।

PunjabKesari

बता दें कि, पीएमएलए कोर्ट ने हेमंत सोरेन की बजट सत्र में शामिल होने की आग्रह वाली याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद हेमंत सोरेन ने पीएमएलए कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट में विधानसभा बजट सत्र में शामिल होने के लिए याचिका दायर की थी। कोर्ट ने सुनवाई में दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा था। आज हाईकोर्ट का फैसला आना था। वहीं इस मामले में न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत ने फैसला सुना दिया है। हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन को विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं होने की अनुमति दी है।

PunjabKesari

उधर, झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। आज सत्र का चौथा दिन था। आज भी सदन के बाहर भाजपा के विधायक हंगामा करते नजर आए। विधायकों ने न केवल सरकार विरोधी के नारे लगाए बल्कि जेएसएसी पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की। सदन के बाहर ही नहीं बल्कि सदन के अंदर भी माहौल हंगामेदार रहा। सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद राज्यपाल ने आरक्षण बिल लौटा दिया। इसका सत्ता पक्ष ने सदन में विरोध किया। विधायक उमाशंकर अकेला, विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि राज्यपाल ने यह कहते हुए विधेयक लौटाया कि 75 प्रतिशत आरक्षण असंवैधानिक है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static