मंत्री आलमगीर आलम से और 3 दिनों तक पूछताछ करेगी ED, PMLA कोर्ट ने फिर से बढ़ाई रिमांड

Monday, May 27, 2024-04:33 PM (IST)

Ranchi: टेंडर घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम की 5 दिनों की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद ईडी ने उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच रांची पीएमएलए कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने मंत्री आलमगीर आलम की 3 दिनों की रिमांड अवधि बढ़ा दी है।

दरअसल, ईडी की ओर से 3 दिनों की रिमांड अवधि बढ़ाने का आग्रह किया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड की स्वीकृति दे दी है। मंत्री आलमगीर आलम को अब तक 11 दिनों का रिमांड मिल चुका है। वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी द्वारा टेंडर घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कई लोगों को समन भेजा गया है।

गौरतलब है कि ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम को 7 मई को गिरफ्तार किया था। छापेमारी के दौरान जहांगीर के फ्लैट से ग्रामीण विकास विभाग के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज, लेटर हेड और बड़ी मात्रा में कैश मिले थे। जहांगीर ने माना था कि वह संजीव के निर्देश पर ही फ्लैट में दस्तावेज और कैश रखता था। संजीव लाल उस फ्लैट का इस्तेमाल कैश और दस्तावेज रखने के लिए करता था। आलमगीर आलम के हिस्से में कमीशन की राशि आती थी, संजीव उसे रखने का इस्तेमाल करता था। मंत्री आलमगीर आलम के पीए के नौकर के घर से करोड़ रुपए बरामद होने के बाद आलमगीर आलम को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लगभग 10 घंटे पूछताछ चली, जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया। ईडी ने आलमगीर आलम को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया था जिसके बाद ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static