बिहार विधानसभा उपचुनाव: तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीट पर JDU ने दर्ज की जीत

11/2/2021 6:11:20 PM

पटनाः बिहार विधानसभा की 2 सीट तारापुर और कुशेश्वरस्थान (सुरक्षित) के उपचुनाव की मतगणना समाप्त हो गई है। राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, उपचुनाव वाली दोनों सीटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच मतगणना हुई। सबसे पहले डाक मत पत्रों (पोस्टल बैलेट) की गिनती हुई। इसके बाद अब इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से वोटों की गिनती हुई। वहीं कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर जदयू ने जीत हासिल की है। 
PunjabKesari

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जद (यू) ने मंगलवार को कुशेश्वर स्थान (सुरक्षित) विधानसभा सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा और उसने लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को 12,000 से अधिक मतों के अंतर से पराजित किया। वहीं तारापुर सीट पर भी जदयू के प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने जीत हासिल की है।

PunjabKesari

तारापुर विधानसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती के लिए 2 हॉल में 7-7 टेबल थे जबकि पोस्टल बैलट की गिनती अलग कमरे में हुई। इसके लिए 5 टेबल लगाए गए। इसी तरह कुशेश्वरस्थान (सु) के लिए एक कमरे में 10 और दूसरे कमरे में 4 टेबल लगाए गए जबकि पोस्टल बैलट के लिए अलग कमरे में 2 टेबल लगे।
PunjabKesari
गौरतलब है कि कुशेश्वरस्थान (सु) से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के शशिभूषण हजारी और तारापुर से इसी दल के डॉ. मेवालाल चौधरी के निधन के कारण सीट रिक्त होने से उपचुनाव करवाया गया। 
PunjabKesari
तारापुर विधानसभा सीट से 9 उम्मीदवारों जबकि कुशेश्वरस्थान (सु) विधानसभा सीट के लिए 8 उम्मीदवारों ने भाग्य आजमाया। इन उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतदाताओं ने 30 अक्टूबर को अपने मताधिकार का प्रयोग कर ईवीएम में कैद कर दिया। उपचुनाव में तारापुर सीट से जदयू ने राजीव कुमार सिंह जबकि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अरुण कुमार शाह को मैदान में उतारा था। इसके जवाब में कांग्रेस ने राजेश कुमार मिश्रा को कमान सौंपी। |
PunjabKesari
सांसद चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास) ने तारापुर सीट से कुमार चंदन को अपना उम्मीदवार बनाया। इस सीट पर सीधा मुकाबला जदयू और राजद प्रत्याशी के बीच था।
PunjabKesari
इसी तरह कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू ने दिवंगत विधायक शशिभूषण हजारी के पुत्र अमन भूषण हजारी को मैदान में उतारा था। वहीं, राजद ने गणेश भारती को जबकि कांग्रेस ने अतिरेक कुमार को अपना-अपना उम्मीदवार बनाया। लोजपा (रामविलास) ने इस सीट पर अंजू देवी पर दाव लगाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static