​यूपी के अमेठी में हुए बस हादसे पर CM नीतीश ने जताया दुख, बिहार के मृतकों के परिजनों के लिए किया मुआवजे का ऐलान

Wednesday, Jul 10, 2024-01:36 PM (IST)

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के अमेठी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हुए बस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने हादसे में बिहार के दो लोगों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश
मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। सीएम नीतीश ने इस दुर्घटना में बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों को 02 लाख रूपए अनुग्रह अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था एवं हर संभव सहायता सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में सभी घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। बता दें कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अमेठी के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर दिल्ली से बिहार के सिवान जा रही प्राइवेट बस की ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई थी। इस हादसे में बस सवार 5 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए। मरने वालों में दो यात्री बिहार के थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static