CM हेमंत ने दिल्ली में सोनिया गांधी से की मुलाकात, पत्नी कल्पना सोरेन भी रहीं मौजूद

Saturday, Jul 13, 2024-03:43 PM (IST)

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज शनिवार को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। हेमंत सोरेन पत्नी कल्पना सोरेन के साथ सोनिया से मिलने पहुंचे थे। जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन की ये सोनिया गांधी से पहली मुलाकात है।

मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से किया संवाद
मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जेल से बाहर आने के बाद अब तक हमारी सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं हुई थी। इसलिए उनसे मिलने आया हूं। पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्या सोनिया गांधी के साथ झारखंड विधानसभा चुनाव के मुद्दे पर बात करने के लिए आए थे। हेमंत सोरेन ने कहा कि नहीं, विधानसभा चुनाव के मुद्दे पर चर्चा समय-समय पर होती रहती है, विधानसभा के चुनाव आते रहते हैं।

CM हेमंत ने भाजपा पर भी साधा निशाना
केंद्र सरकार द्वारा आपातकाल 1975 की याद में 25 जून को ‘संविधान हत्या दिवस’ घोषित करने पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जनता वह नहीं जो उन्हें लगता है। इस लोकतंत्र और इस देश की खूबसूरती है कि लोग काफी संवेदनशील होते हैं। बर्दाश्त करने की भी क्षमता रखते हैं लेकिन जब जनता अपने पर आती है तो वोट से उसका जवाब देती है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही अरविंद केजरीवाल भी जेल से बाहर आएंगे।

बता दें कि हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाला मामले में 31 जनवरी को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद 28 जून को उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया था। इसके बाद हेमंत सोरेन ने फिर से सीएम पद की शपथ ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static