चिराग पासवान ने संभाला खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री का कार्यभार, कहा- फूड प्रोसेसिंग एक बड़ी जिम्मेदारी है...

6/11/2024 12:04:54 PM

नई दिल्ली/पटना: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने नए मंत्रिमंडल में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री का कार्यभार संभाल लिया है। इस दौरान चिराग पासवान ने कहा, "प्रधानमंत्री ने जो जिम्मेदारी दी है उसे इमानदारी से निभाने के संकल्प के साथ यहां आया हूं। फूड प्रोसेसिंग एक बड़ी जिम्मेदारी है, आने वाला समय फूड प्रोसेसिंग का ही है। 

PunjabKesari

चिराग पासवान ने आगे कहा, "मैं, मेरे पिता राम विलास पासवान से सीखते हुए उनकी सोच को आगे बढ़ाते हुए और प्रधानमंत्री के विकसित देश के संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से इस विभाग की एक अहम भूमिका देखता हूं। फूड प्रोसेसिंग मंत्री बनाए जाने पर चिराग पासवान ने कहा कि मुझे एक ऐसे विभाग की जिम्मेदारी दी गई है जिसका मैंने अपने विजन दस्तावेज में भी उल्लेख किया था। हमारा कृषि प्रधान देश है ऐसे में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि किसान जो उत्पादन करते हैं उसका प्रसंस्करण, पैकेजिंग और मार्केटिंग बढ़िया हो... यह देश में न सिर्फ बड़े तादाद में रोजगार के अवसर देंगे बल्कि आने वाला समय इस विभाग का है। 

PunjabKesari

अब मंत्री के रूप में नई पारी शुरू करने जा रहे हैं चिराग
बता दें कि खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘‘हनुमान'' बताने वाले चिराग पासवान केंद्र में अब मंत्री के रूप में अपनी नई पारी शुरू करने जा रहे हैं। चिराग पासवान ने इस बार आम चुनाव में राजग के कोटे से अपनी पार्टी के लिए पांच सीटें हासिल कर यह जता दिया कि वह सियासत की बिसात पर गोटियां बिछाने के मामले में अपने पिता के असल वारिस हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static