"हाजीपुर के समावेशी विकास के लिए मतदान करना जरुरी", चिराग पासवान ने मतदाताओं से की ये अपील

Monday, May 20, 2024-08:44 AM (IST)

पटनाः लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बिहार के पांच संसदीय क्षेत्रों सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर (सु) में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। इस चरण में चिराग पासवान, रोहिणी आचार्य समेत 80 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं हाजीपुर सीट से एनडीए प्रत्याशी चिराग पासवान ने मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है। 

"हाजीपुर के समावेशी विकास के लिए मतदान करना जरुरी" 
चिराग पासवान ने कहा, "आज मैं एनडीए प्रत्याशी के तौर पर हाजीपुर संसदीय क्षेत्र के सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं की हाजीपुर के समावेशी विकास के लिए जरुरी है मतदान करना। मतदान लोकतंत्र की मजबूत कड़ी है। जितना ज्यादा से ज्यादा मतदान होगा हाजीपुर उतना ही सशक्त होगा। अपने नजदीकी मतदान केंद्रों पर आप भी जाएं और अपने साथियों और परिवार के सभी सदस्यों को लेकर जाएं। मतदान के लिए जागरूक करें। आपका एक सही फैसला देश को मजबूत करेगा, विकसित भारत बनाएगा। 

हाजीपुर में चिराग पासवान और शिव चंद्र राम के बीच मुकाबला 
बता दें कि पांच सीट में से हाजीपुर में सबसे अधिक 1972915 मतदाता हैं जबकि सारण में सबसे कम 1800790 मतदाता हैं। इन पांचों सीट पर कुल 80 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं जिनमें 74 पुरुष और छह महिलाएं हैं। इन उम्मीदवारों में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पांच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के चार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन तथा कांग्रेस, जनता दल (यूनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के एक-एक प्रत्याशी शामिल हैं। हाजीपुर में राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान का मुकाबला राजद प्रत्याशी और पूर्व मंत्री शिव चंद्र राम से है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static