अच्छी खबरः दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 8 नवंबर से शुरू होगी हवाई सेवा, ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग

9/21/2020 2:57:33 PM

 

दरभंगाः मिथिला के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरभंगा हवाई अड्डे से आगामी 8 नवंबर से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए उड़ानें शुरू होंगी। किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) इन मार्गों पर उड़ान शुरू करेगी। वहीं इसके लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।
PunjabKesari
3,799 रुपए से शुरू होगा एक तरफ का किराया
सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना ‘उड़ान' के तहत एयरलाइंस को इन मार्गों का आवंटन किया गया था। स्पाइसजेट ने बताया कि सभी मार्गों पर एक तरफ का आमंत्रण किराया 3,799 रुपए से शुरू होगा, जिसमें सभी कर एवं शुल्क शामिल होंगे। दरभंगा एयरलाइन के नेटवर्क में शामिल होने वाला 55वां घरेलू गंतव्य है। इन मार्गों पर बोइंग 737-800 विमानों का परिचालन किया जाएगा।

उड़ान सेवा शुरू होने से इन जिलों को मिलेगा लाभ
दरभंगा बिहार का पांचवा सबसे बड़ा शहर है और मिथलांचल क्षेत्र का केंद्र है। यहां से उड़ान शुरू होने से मुजफ्फरपुर, मधुबनी, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, चंपारण, सहरसा और पूर्णिया जिलों के लोगों को भी लाभ होगा, जिन्हें अभी हवाई यात्रा के लिए पटना जाना पड़ता है। यहां से नेपाल के लिए भी कनेक्टिविटी आसान होगी।

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत यात्री सेवा के लिए विकसित किया जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय और बिहार सरकार के बीच हुए समझौते के तहत बिहार में दरभंगा और पूर्णिया एयरपोर्ट को विकसित करने का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फैसला किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static