Bihar IPS Transfer: बिहार में 29 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, 15 जिलों में नए एसपी की तैनाती

Friday, Sep 13, 2024-09:52 AM (IST)

पटना: बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने गुरुवार को 29 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया, जिनमें राज्य की राजधानी पटना में तैनात चार अधिकारी शामिल हैं। गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है, "पटना ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रौशन कुमार को रोहतास जिले का नया एसपी नियुक्त किया गया है, जबकि पटना सिटी एसपी (पूर्वी) भरत सोनी को नालंदा का नया एसपी बनाया गया है।" 

इसके अलावा, पटना सिटी एसपी (मध्य) चंद्र प्रकाश को एसपी (जमुई) और पटना सिटी एसपी (पश्चिमी) अभिनव धीमान को नवादा जिले का नया एसपी नियुक्त किया गया है। विभाग ने अभी तक पटना शहर में इन चारों एसपी के स्थान पर किसी अन्य पुलिस अधिकारी की तैनाती की तत्काल घोषणा नहीं की है। अधिसूचना में कहा गया है, "शैलेश कुमार सिन्हा को शिवहर का नया एसपी नियुक्त किया गया है और कार्तिकेय के शर्मा को पूर्णिया का नया एसपी बनाया गया है तथा अशोक मिश्रा को समस्तीपुर का नया एसपी नियुक्त किया गया है।" 

अधिसूचना के अनुसार स्वर्ण प्रभात को पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) का नया एसपी नियुक्त किया गया है, शौर्य सुमन को पश्चिमी चंपारण का नया एसपी बनाया गया है, जबकि अंबरीश राहुल को औरंगाबाद का एसपी बनाया गया है। अधिसूचना के मुताबिक, वैभव शर्मा को कटिहार का नया एसपी बनाया गया है और अवधेश दीक्षित को गोपालगंज जिले का नया एसपी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, मिस्टर राज को भोजपुर का नया एसपी और शुभम आर्य को बक्सर का एसपी नियुक्त किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static