Bihar: नवादा में दलितों के घर जलाने के मामले में पुलिस ने अब तक 15 लोगों को किया अरेस्ट, 3 देसी कट्टा एवं खोखा जब्त

Thursday, Sep 19, 2024-02:10 PM (IST)

पटनाः नवादा में बदमाशों द्वारा दलितों के घर जलाने की घटना पर बिहार पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी नंदू पासवान सहित 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही 03 देसी कट्टा एवं खोखा भी जब्त किया गया है। वहीं पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

बिहार पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि नवादा जिले के मुफस्सिल थानान्तर्गत ग्राम-कृष्णानगर में दिनांक-18.09.2024 को कुछ लोगों के द्वारा कई घरों में आग लगा दिए जाने की सूचना प्राप्त होने पर नवादा जिला पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए 15-20 मिनट में घटनास्थल पर पहुंच कर तथा अग्निशमन दस्ते की मदद से आग पर काबू पाया गया। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक, नवादा द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर तत्काल कार्यवाही कराते हुए स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया गया। रात्रि में ही विशेष गश्ती पुलिस, मुफस्सिल थानाध्यक्ष, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर एवं अंचलाधिकारी द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की गई। इस घटना में किसी व्यक्ति के जख्मी होने की सूचना प्राप्त नहीं है। 

"स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में"
पुलिस द्वारा घटना में संलिप्त व्यक्तियों की गिरफ्तारी हेतु एक विशेष टीम का गठन करते हुए रात्रि में ही तत्काल सत्यापन एवं छापेमारी करते हुए नवादा एवं पास के नालन्दा जिले से घटना में संलिप्त मुख्य आरोपी नंदू पासवान सहित 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। 03 देसी कट्टा एवं खोखा भी जब्त किया गया है। अन्य आरोपियों एवं संदिग्धों के विरूद्ध नवादा पुलिस की विशेष टीम द्वारा लगातार छापेमारी एवं अन्य कार्रवाई की जा रही है। घटना का कारण लगभग वर्ष 1995 से ही लंबित जमीनी विवाद का मामला प्रकाश में आया है। स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static