वन भूमि पर अतिक्रमण हटाने गई वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने की पत्थरबाजी, रेंजर समेत 1 दर्जन वनकर्मी घायल

6/20/2024 5:11:00 PM

Garhwa: वन भूमि पर अबुआ आवास हटाने गए वन कर्मियों पर ग्रामीणों ने पत्थरबाजी की, जिससे रेंजर समेत 1 दर्जन वनकर्मी चोटिल हो गए हैं। वहीं घटना के बाद भंडारिया थाना में 18 नामजद व 20 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटा रहे जेसीबी मशीन को कब्जे में रख लिया।

बताया जा रहा है कि रंका पूर्वी वन क्षेत्र के फकीराडीह में वन भूमि पर अवैध कब्जा कर ग्रामीणों के द्वारा अबुआ आवास बनाया जा रहा था जिसकी सूचना पर वन क्षेत्र पदाधिकारी सहित कर्मी घटना स्थल पर जेसीबी मशीन लेकर गए और वन भूमि की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने उग्र होकर वन कर्मियों पर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया। साथ ही वे जेसीबी मशीन को भी अपने कब्जे में ले लिया। वही ग्रामीणों के इस प्रकार से आक्रामक होने के बाद वन विभाग की टीम ने भागकर जान बचायी।

पत्थरबाजी में रेंजर सहित वन कर्मी मिलाकर 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद सभी घायलों का इलाज भंडरिया स्वास्थ्य केंद्र पर कराया गया। वहीं रेंजर और अन्य कर्मी ने भंडरिया थाना में 18 लोगों पर नामजद और 20 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static