NEET पेपर लीक मामला: शक के घेरे में हजारीबाग के ओएसिस स्कूल का प्र‍िंंस‍ि‍पल, CBI की टीम ने की पूछताछ

6/27/2024 8:28:26 AM

रांची: झारखंड में नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम ने बुधवार को ओएसिस स्कूल हजारीबाग के प्राचार्य डॉ. एहसान उल हक से सीसीएल गेस्ट हाउस चरही में पूछताछ की। सीबीआई टीम के 12 सदस्य तीन वाहनों से बुधवार को हजारीबाग पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। 

ईओयू टीम से सभी दस्तावेज लेने के बाद जांच में जुटी CBI 
चार मई को पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के खेमनीचक स्थित लन्डर् एवं प्ले स्कूल समेत अन्य स्थानों पर पुलिस ने छापेमारी की थी। यहां अधजला नीट-यूजी का प्रश्न-पत्र पुलिस ने बरामद किया था। जांच में प्रश्न-पत्र का कोड हजारीबाग के ओएसिस स्कूल का मिला। फिर सीबीआई की टीम हजारीबाग जांच के लिए पहुंची। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम से जांच के सभी दस्तावेज लेने के बाद सीबीआई ने मामले की जांच की। 

सीबीआई की टीम ने हजारीबाग शहर के पांच परीक्षा केंद्रों के निरीक्षक, पांच ऑब्जर्वर और बैंक अधिकारियों के द्वारा प्रश्न-पत्र पेटी को प्राप्त करने का पूरा ब्योरा लिया। सीबीआई की टीम बैंक से पूरी जानकारी लेने के बाद एनटीए के सिटी को-ऑडिर्नेटर डॉ एहसानुल हक से पांच परीक्षा केंद्रों में नीट परीक्षा संचालन को लेकर पूछताछ की। पांच मई को एसबीआई से प्रश्न-पत्र की पेटी ऑब्जर्वर एवं अन्य अधिकारी द्वारा प्राप्त करने में क्या-क्या नियम का पालन किया गया। प्रश्न-पत्रों की पेटी को परीक्षा केंद्रों तक ले जाने की भी जानकारी ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static