DC-SP के नेतृत्व में “रन फॉर ड्रग फ्री झारखंड” थीम के तहत मैराथन दौड़ का किया गया आयोजन, लोगों से की ये अपील

Wednesday, Jun 26, 2024-12:28 PM (IST)

गढ़वा: मादक पदार्थों के दुरुपयोग को समाप्त करने हेतु जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन सुबह 5:30 बजे समाहरणालय गढ़वा परिसर से रंका मोड़ तक उपायुक्त गढ़वा शेखर जमुआर एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार पांडेय के नेतृत्व में रन फॉर ड्रग फ्री झारखंड थीम के तहत जिला स्तर पर मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस मैराथन दौड़ में मुख्य रूप से अपर समाहर्ता मतियस विजय टोप्पो, अनुमंडल पदाधिकारी गढ़वा विजय कुमार, सीआरपीएफ द्वितीय कमान अधिकारी अमरेंद्र कुमार सिंह, सिविल सर्जन गढ़वा डॉ अशोक कुमार, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी प्रमेश कुशवाहा, जिला योजना पदाधिकारी-सह-जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी संजीव कुमार सिंह, जिला कृषि पदाधिकारी शिवशंकर प्रसाद, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद सुशिल कुमार, डीपीएम जेएसएलपीएस सुशील कुमार दास, सहायक जन सम्पर्क पदाधिकारी अमित कुमार केशरी, जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवान जेएसएलपीएस की दीदियां समेत अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी कर्मी उपस्थित थे।

PunjabKesari

"ड्रग्स हमारी सेहत के लिए हानिकारक है"
रंका मोड़ पर आमजनों को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने इस मैराथन दौड़ के उद्देश्यों को बताया। उन्होंने कहा कि हम परिकल्पना भी नहीं कर सकते कि ड्रग्स कितना सेहत के लिए हानिकारक है। माउथ कैंसर जैसी अन्य गंभीर बीमारियों की चपेट में हम इसमें आ सकते है। इसलिए हमें ड्रग्स से दूरी बनाए रखने की जरूरत है। पिछले कई दिनों से प्रखंड एवं जिला स्तर पर कार्यक्रम चलाया गया है। नुक्कड़ नाटक एवं अन्य माध्यमों से आमजनों को जागरूक किया जा रहा है। जेएसएलपीएस पुलिस विभाग समेत अन्य के माध्यम से भी जागरूकता कार्यक्रम चलाए गए है। उपायुक्त ने जिले वासियों से अपील किया कि ड्रग्स से दूर रहे, मादक पदार्थों से दूर रहे, जिससे आप स्वास्थ्य रहे। उन्होंने मौके पर संबंधित अधिकारी को विद्यालय के समीप मादक पदार्थों की बिक्री न हो यह भी सुनिश्चित कराने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया।

PunjabKesari

"अपने बच्चों और बुजुर्गों को नशे से दूर रखें"
वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस के जवान के द्वारा भी हम पिछले 1 सप्ताह से जागरूकता कार्यक्रम चला रहे हैं। खासकर हमारी युवा पीढ़ी ड्रग्स जैसी हानिकारक मादक पदार्थों के आदि होते जा रहे है। विभिन्न प्रकार का ड्रग्स का सेवन कर अपने परिवार एवं अपनी जिंदगी को बर्बाद कर रहे है। उन्होंने कहा कि ड्रग्स बहुत हीं खतरनाक है, इसे समझने की जरूरत है। युवा पीढ़ी विषेकर इसे समझे और ड्रग्स से दूर रहे। जिला पुलिस द्वारा अपील की जाती है कि अपने बच्चों और बुजुर्गों को नशे से दूर रखें। जिससे हमारा झारखंड ड्रग फ्री हो और राज्य के सर्वांगीण विकास उनकी भागीदारी भी सुनिश्चित की जा सके। इस दौरान उपायुक्त ने झारखंड सरकार द्वारा ड्रग फ्री झारखंड को लेकर आमजनों से किए गए अपील को पढ़ सभी को संकल्प भी दिलाया।

PunjabKesari

"नशे का सेवन समाज के लिए अभिशाप है"
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी भी तरह के नशे का सेवन समाज के लिए अभिशाप है। हर साल बड़ी संख्या में लोग नशे के कारण काल के ग्रास में समा जाते हैं। हम सब को मिलकर हमारे प्रदेश को नशा मुक्त करने की दिशा में काम करना होगा। नशा मुक्त पीढ़ी ही मजबूत राज्य का निर्माण कर सकती है। राज्य सरकार नशा मुक्त झारखण्ड के निर्माण के लिए संकल्पित है, जिसमें आप समस्त प्रदेशवासियों का सहयोग अपेक्षित है। आइए हम सभी नशा मुक्त समाज के निर्माण का संकल्प लें और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static