झारखंड में भारी बारिश के कारण सड़कें बनी नदी, घरों में घुसा पानी...दुबक के खाट और पलंग पर बैठे लोग

Monday, Sep 16, 2024-06:19 PM (IST)

धनबाद: झारखंड में भारी बारिश का दौर जारी है। लगातार 4 दिनों से बारिश में धनबाद की स्थिति खराब हो गई है। बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

सरायढेला क्षेत्र के तपोवन कॉलोनी की बात करें तो यह शहर का सबसे पॉश इलाका माना जाता है, लेकिन वर्षा होने के बाद यह कॉलोनी नरक के सामान बन जाती है। अगर कॉलोनी की सभी सड़कों की बात करें तो यहां पर पानी लबला भरा हुआ है, लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। कई घरों में तो पानी भी प्रवेश कर चुका है और लोग दुबक के खाट और पलंग पर बैठे हुए हैं।

बताते चलें कि बरसात के दौरान इस क्षेत्र में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि शहर के अन्य कॉलोनी का पानी पहले सड़क पर आता है और यह कॉलोनी नीचे होने की वजह से सारे बरसात का पानी नाले के सहारे कॉलोनी में जमा हो जाता है और घरों में प्रवेश कर जाता है। इस कॉलोनी की आबादी लगभग 50000 से अधिक है और बरसात के मौसम में यह कष्ट और परेशानी हर वर्ष यहां के लोगों को झेलना पड़ता है।

मामले में लोगों का कहना है कि सड़क नदी बन चुकी है। घर से निकलना मुश्किल हो गया है। पैदल चलना भी दुर्लभ हो गया है। स्थानीय निवासी भूषण साव ने कहा कि यह स्थिति हर वर्ष होती है और हल्की सी बारिश में स्थिति उत्पन्न हो जाती है। नाले का सारा पानी घरों में प्रवेश कर जाता है। उन्होंने कहा कि यहां पर इतने दिनों से कॉलोनी का निर्माण हुआ, लेकिन अभी तक न कोई जनप्रतिनिधि, अधिकारी और न ही वार्ड पार्षद आते हैं हम लोग इसी तरह जीने को विवश हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static