"गारंटी-गारंटी बोलकर ये लोग जनता को गुमराह करने का काम कर रहे", CM चंपई का केंद्र सरकार पर हमला

3/11/2024 12:32:23 PM

Jamtara: सीएम चंपई ने जामताड़ा (Jamtara) के वीरगांव में आयोजित बरबेंदिया पुल निर्माण को लेकर आयोजित जनसभा में बीजेपी पर जमकर हमला बोला। सीएम चंपई ने कहा कि भाजपा ने झूठ बोलने वालों के लिए स्कूल खोल रखा है। इस स्कूल से पढ़कर निकलने वाले झूठों की फौज भाजपा में भरी पड़ी है। गारंटी-गारंटी बोलकर ये लोग जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि 2 साल पहले इसी जमीन पर नौका हादसे में मरने वाले 14 लोगों को मुआवजा देने आया था। तब हेमंत सरकार की पहल पर मैंने ही यहां पुल निर्माण का वादा यहां की जनता से किया था। तब मुआवजा देने आया था और आज मैं यहां की जनता को पुल देने आया हूं।

सीएम चंपई ने कहा कि इस फोरलेन पुल का निर्माण 263.88 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। इसके बन जाने मात्र से जामताड़ा समेत संताल परगना के ज्यादातर जिलों की दूरी धनबाद, बोकारो व राजधानी रांची से तकरीबन 40 किमी हो जाएगी। यह इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के रूप में विकसित होगा और इसी पहुंच सीधे साहिबगंज हाईवे के रास्ते वहां गंगा पर बन रहे पुल तक कोसी सीमांचल तक हो जाएगी। यह पुल संताल परगना का सबसे बड़ा पुल होगा। चम्पई ने कहा, भाजपाइयों ने प्रदेश की ऐसी विरासत हमारे हाथों में छोड़ी कि कोरोना काल में अस्पतालों में वेंटिलेटर तक मौजूद नहीं थे। वही भाजपाई आज हमारी सरकार से विकास की बातें पूछ रहे।

केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए चम्पई ने कहा कि हमारी गठबंधन की सरकार बनने के बाद से लगातार इसे अस्थिर करने की साजिश चलती रही। भाजपा वाले सरकार के विकास के कार्यों को पचा नहीं पा रहे थे। ऐसे में सोची-समझी साजिश के तहत हेमंत बाबू के पीछे केंद्रीय जांच एजेंसियों को लगा दिया और उन्हें जेल की यात्रा करवा दी। सीएम ने कहा डबल इंजन की सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान 5000 सरकारी स्कूलों को बंद करने का काम किया। लेकिन हेमंत के कार्यकाल सरकारी स्कूलों को मॉडल स्कूल के तौर पर विकसित किया गया है। प्रदेशभर में अभी और 325 मॉडल स्कूल बनाए जा रहे हैं। वहीं, बता दें कि चंपई सोरेन ने जामताड़ा जिला में जामताड़ा- निरसा पथ के वीरग्राम- बरबेंदिया में बराकर नदी पर उच्चस्तरीय पुल का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम के दौरान सीएम चंपई ने विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी किया गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static