मंत्री के कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे है जिले के डीसी और एसपी: पूर्व विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी

Thursday, Oct 10, 2024-09:26 AM (IST)

गढ़वा: भाजपा के पूर्व विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में कहा जिले के डीसी और एसपी मंत्री के कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे है। गढ़वा शहर सहित जिले भर की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। शहर के व्यवसायी भय के साए में जीने को विवश है। व्यवसायियों को धमकी देकर खुलेआम उनकी जमीन लूटी जा रही है। खुद को आदिवासियों का हिमायती बोलने वाली हेमंत सरकार में लगातार आदिवासियों पर हमला हो रहा है।

भैसमरवार गांव के पीड़ित आदिवासी परिवार के सदस्यों ने लगाई न्याय की गुहार
भाजपा के पूर्व विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि जिले के डीसी और एसपी मंत्री मिथिलेश ठाकुर के कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे है। इस शासन-व्यवस्था में लोगों को न्याय मिलना संभव नहीं है। पूर्व विधायक के पास भैंस मरवा गांव के काफी संख्या में आदिवासी परिवार न्याय की गुहार लेकर पहुंचे थे। आदिवासी परिवार के सदस्यों ने पूर्व विधायक से कहा कि सोमवार की रात उक्त लोगों के साथ एक खास समुदाय के लोगों ने जमकर मारपीट कर घायल कर दिए। जब वे लोग आरोपियों पर केस दर्ज करने के लिए थाना पहुंचे तो, थानेदार दूसरे पक्ष को भी बुलाकर उनसे भी आवदेन लेकर समझौता का दबाव बनाने लगे। पूर्व विधायक ने कहा कि सरकारें आती-जाती रहती है। पदाधिकारियों को ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। लेकिन गढ़वा में डीसी और एसपी मंत्री के इशारे पर कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे है।

कई आपराधिक पृष्ठभूमि के व्यक्तियों का हथियार का लाइसेंस निर्गत करने का लगाया आरोप
सत्येन्द्रनाथ तिवारी ने डीसी और एसपी पर सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों अधिकारियों ने मंत्री के कहने पर कई अपराधिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति को भी राइफल और पिस्टल का लाइसेंस निर्गत कर दिया। पूर्व विधायक ने वैसे सभी हथियार का लाइसेंस जो नियम विरुद्ध निर्गत किया गया है, उसका समय रहते लाइसेंस रद् करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान डीसी ने अपने कार्यकाल में हथियार का लाइसेंस निर्गत करने का रिकॉर्ड स्थापित किया है। पूर्व विधायक ने सवालिया लहजे में कहा कि आपराधिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति जिनका लाइसेंस निर्गत किया गया है, उक्त लाइसेंस से भविष्य में अगर कोई घटना होती है तो, उसका जिम्मेदार कौन होगा।

बालू की कालाबाजारी कराने का  लगाया आरोप
पूर्व विधायक ने कहा कि जिन्हें सही मायने पर हथियार का लाइसेंस की जरूरत है, वे लोग लाइसेंस के लिए भटक रहे है। इस सरकार में जिसकी जगह जेल में है। वे लोग बॉडीगार्ड और लाइसेंसी हथियार लेकर खुलेआम घूम रहे है। साथ ही उन्होंने पुलिस प्रशासन पर बालू की कालाबाजारी कराने का आरोप लगाया। पूर्व विधायक ने कहा कि पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से अभी भी बालू की कालाबाजारी कराई जा रही है। ऐसे अधिकारियों पर उनकी पैनी नजर है। भाजपा की सरकार बनने के साथ ही सभी भष्ट्र पदाधिकारियों को सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भैंसमरवा गांव के आदिवासी परिवार के युवा, महिलाएं और बच्चों के साथ एक विशेष समुदाय के लोगों ने जमकर मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस आरोपी पर कार्रवाई करने के बजाए आरोपी के तरफ से पीड़ित पर ही झूठा मुकदमा दर्ज कराने में सहयोग कर रही है। इस तरह की शासन-व्यवस्था में किसी भी तरह का न्याय की उम्मीद करना ही बेइमानी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के साथ ही भैसमरवा गांव के आदिवासी परिवारों को न्याय दिलाया जाएगा। साथ खुलेआम घूम रहे अपराधियों पर भी नकेल कसा जाएगा। उन्होंने शहरवासियों से निडर रहने की अपील की। प्रेसवार्ता में भाजपा नेता विनोद चंद्रवंशी, बबलू पटवा, सन्नी चंद्रवंशी, उमेश सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static