दुमका: कोरोना संक्रमण के कारण इस बार भी बैद्यनाथ धाम एवं बासुकीनाथ में नहीं लगेगा श्रावणी मेला

7/20/2021 6:11:25 PM

दुमकाः वैश्विक महामारी कोराना संक्रमण के सम्भावित तीसरी लहर से बचाव के मद्देनजर केन्द्र और राज्य सरकार के दिशा निर्देश के आलोक में इस बार भी बाबा बैद्यनाथ धाम और बाबा बासुकीनाथ धाम में श्रावणी मेला का आयोजन नहीं होगा।

संताल परगना प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक सुदर्शन प्रसाद मंडल ने मंगलवार को झारखंड एवं बिहार के सीमावर्ती जिले के वरीय पलिस अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक में कहा कि कोराना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकार ने प्रसिद्ध तीर्थ स्थल बाबा बैद्यनाथ धाम और बाबा बासुकीनाथ धाम स्थित मंदिरों में सावन महीने में लगने वाले श्रावणी मेला में लोगों का प्रवेश निषेध रखने का निर्देश दिया है।

मंडल ने कहा कि सरकार के आदेश के आलोक में संताल परगना के इन दोनों तीर्थ स्थानों पर लोगोंं की भीड़ नहीं जुटे इसका व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती जिले में सघन प्रचार अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। जब तक केंद्र और राज्य सरकार द्वारा मंदिर खुलने और पूजा -अर्चना के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश की अनुमति से संबंधित कोई नया दिशा निर्देश नहीं आता है तब कोई भी श्रद्धालु इन तीर्थ स्थलों पर आने से बचें और घर में ही बाबा भोलेनाथ की अराधना करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static