मुख्यमंत्री के काफिले के घेराव पर बोले दीपक प्रकाश- झारखंड सरकार के खिलाफ राज्य में जनाक्रोश

1/5/2021 3:41:08 PM

 

रांचीः झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री के काफिले के घेराव पर सोमवार को कहा कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते उत्पीड़न का स्वत: स्फूर्त विरोध है।

प्रकाश ने कहा कि जनता रोज की घटनाओं से ऊब चुकी है। पानी नाक के ऊपर जा चुका है। राज्य का हर व्यक्ति आज अपनी बेटी बहन की इज्जत एवं उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। ऐसे में राज्य के मुखिया को जन भावनाओं को समझने की जरूरत है। सरकार इस प्रकार के बढ़ते अपराध पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करे। समाज को शर्मशार करने वाली ऐसी घटनाओं का समाधान करे।

भाजपा के नेता विधायक दल एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि लोकतंत्र में जब कानून का राज विफल हो जाय तो जनता आंदोलन के लिये बाध्य हो जाती है। मुख्यमंत्री के काफिले को रोके जाने के पहले सरकार का सुरक्षा तंत्र कहां सोया हुआ था। जब मुख्यमंत्री को पता नहीं कि लोग सड़क पर मेरे विरोध में खड़े है तो फिर इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इनका सुरक्षा तंत्र कितना विफल है। सरकार को ऐसी लापरवाही बरतने वालों पर पहले कार्रवाई करनी चाहिए।

मरांडी ने कहा कि जिस प्रकार से महिलाओं से बलात्कार, उत्पीड़न की घटनाएं एक वर्ष में पूरे प्रदेश में बढ़ी है, यह राज्य के लिये गंभीर चिंता का विषय है। इसमें भी सर्वाधिक प्रभावित राज्य के गरीब, दलित, आदिवासी समाज के लोग हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ओरमांझी की घटना को अबतक ट्रेस नहीं कर पाई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static