सीता सोरेन की शिकायत पर PMO ने लिया संज्ञान, विधायक ने राज्यपाल को भी सौंपा था ज्ञापन

4/9/2022 3:08:22 PM

रांचीः झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक सीता सोरेन ने पिछले दिनों चतरा के आम्रपाली परियोजना में कोयला के अवैध परिवहन और वनों की अवैध कटाई का मुद्दा उठाया था। जेएमएम विधायक ने इसे राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा था। साथ ही राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अन्य को ज्ञापन के पत्र की कॉपी भेज कर मामले में छानबीन का आग्रह किया था।

पीएमओ ग्रिवांस सेल की ओर से विधायक सीता सोरेन को भी ई-मेल कर यह जानकारी दी गयी है कि 3 अप्रैल को उनकी शिकायत से संबंधित ऑनलाइन ज्ञापन मिला है। इस संबंध में वन-पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्त्तन मंत्रालय को नियमानुसार और विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। मंत्रालय इस मामले में कार्रवाई कर जल्द ही उन्हें सूचित करेगा।

गौरतलब है कि विधायक सीता सोरेन ने आम्रपाली परियोजना से कोयला परिवहन में गड़बड़ी और वनों की अवैध कटाई का मुद्दा विधानसभा में भी जोर शोर से उठाया था, लेकिन इस संबंध में सदन में सरकार के जवाब से असंतुष्ट रहने और दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने इसकी शिकायत राजभवन जाकर राज्यपाल को भी की थी और ज्ञापन की प्रति राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और केंद्रीय वन एवं पर्यावरण तथा जलवायु परिवर्त्तन मंत्रालय को भी भेजी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static