झारखंड सरकार के हस्तक्षेप के बाद गुमला के कामगारों के बकाया वेतन का हुआ भुगतान

10/20/2021 12:14:35 PM

रांचीः झारखंड सरकार के हस्तक्षेप के बाद मुंबई में एल एंड टी में काम कर रहे गुमला के 12 कुशल कामगारों का लगभग दो लाख रुपए का बकाया भुगतान कर दिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि पूर्वी मुंबई (महाराष्ट्र) की एल एंड टी कंपनी में कार्यरत गुमला के 12 कुशल कामगारों को उनके बकाया वेतन का भुगतान कर दिया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी ने कामगारों को उनके 1,83,066 रुपये के बकाए का भुगतान कर दिया है। वेतन मिलने के बाद सभी कामगारों ने मुख्यमन्त्री हेमन्त सोरेन, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता और श्रम विभाग के अन्तर्गत राज्य प्रवासी नियंत्रण कक्ष के प्रति आभार प्रकट किया है। ये सभी गुमला जिले के पालकोट प्रखंड स्थित बागेसेरा गांव से थे, जो फरवरी 2020 से कंपनी में काम कर रहे थे। सभी ने खूंटी के कल्याण गुरूकुल में प्रशिक्षण लिया था। मुंबई में इन कामगारों को लॉकडाउन के बाद से वेतन का भुगतान नहीं हो पाया था, जिसके कारण इनके सामने खाने-पीने व रहने की भारी समस्या उत्पन्न हो गयी थी।

विज्ञप्ति के मुताबिक आठ अक्तूबर 2021 को इन कामगारों ने राज्य प्रवासी श्रमिक नियंत्रण कक्ष से संपर्क किया और अपनी समस्या बतायी। इसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर नियंत्रण कक्ष के प्रतिनिधि ने कामगारों के बकाया भुगतान के संबंध में एल एंड टी के प्रबंधक से बात की। विज्ञप्ति में बताया गया है कि ये कामगार अभी मुंबई में हैं और इसी कंपनी में काम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static