मोदी सरकार बुलडोजर लेकर सदन को चलाने का कर रही है प्रयास: वृंदा करात

6/26/2024 11:17:03 AM

रांची: पोलित ब्यूरो सीपीएम सदस्य वृंदा करात ने कहा कि यह लोकसभा का परिणाम मोदी जी के लिए स्वयं व उनके दल के लिए एक बहुत बड़ा धक्का है। 400 पार तो दूर उनकी पार्टी की जो बहुमत थी वो भी वह हार गये। उन्होंने कहा कि देश की संसदीय परंपरा के मुताबिक स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के पोस्ट, जिसमें स्पीकर का पोस्ट रूलिंग पार्टी के पास और डिप्टी स्पीकर का पोस्ट विपक्ष के पास जाना चाहिए।

वृंदा करात ने कहा कि 2019 चुनाव के बाद सदन में कोई डिप्टी स्पीकर रहा ही नहीं। सोचिए हमारे सांसद के इतिहास में कोई डिप्टी स्पीकर नहीं और आज जो बात की थी जिसमें विपक्ष ने साफ कहा हम स्पीकर पोस्ट और डिप्टी स्पीकर पर दोनों की बातचीत करके कोई राय बने, लेकिन मोदी जी ने डिप्टी स्पीकर पोस्ट पर बातचीत को टाल दिया। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है देश की जनता ने जो सबक दिया वह सबक आज ये सीखे नहीं और आज वो बुलडोजर लेकर सदन को चलाने का प्रयास कर रहे हैं जो हम होने नहीं देंगे।

वृंदा करात ने कहा कि सीपीएम झारखंड कमिटी की दो दिवसीय बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। इस बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की समीक्षा बैठक दिल्ली में होने जा रही है। झारखंड में कोयला खदान के साथ जमीन की हो रही लूट मामले पर सीएम चंपई सोरेन से मुलाकात की बात कही है। उन्होंने झारखंड में महिला पर लगातार हो रहे हिंसा और रेप की घटनाओं पर चिंता जाहिर की है। संथाल परगना में हो रहे बांग्लादेशी घुसपैठ के सवाल पर कहा है कि ये बेबुनियाद आरोप है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static