रांची में छापेमारी के दौरान मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, कारोबारी गिरफ्तार

1/28/2021 12:39:44 PM

 

रांचीः झारखंड में रांची जिला पुलिस की मांडर थाना क्षेत्र के बूढ़ा खुखरा गांव में की गई छापेमारी में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर अवैध हथियार के एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया। वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नौशाद आलम के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया।

इस टीम ने त्वरित कारर्वाई करते हुए छापेमारी की। छापेमारी टीम के पहुंचते ही एक व्यक्ति कार से भागने लगा। उसे पुलिस टीम ने पकड़ा और पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम मोहम्मद रकीब बताया। झा ने बताया कि कार की तलाशी लेने पर कार के अंदर सीट में छुपाकर रखी गई दो देशी पिस्तौल और एक देशी कट्टा बरामद किया गया। इसके बाद कड़ाई से पूछताछ करने पर हथियार बनाने वाला उपकरण अपने पक्के मकान एवं मिट्टी के खपरैल मकान में रखने की बात बताई। उसकी निशानदेही पर अन्य सामान बरामद किए गए।

वरीय पुलिस अधीक्षक इसके अलवा नरकोपी थाना पुलिस ने झिकपानी डुमरी में साहिर अंसारी के घर में छापेमारी कर एक कारबाइन सहित भारी मात्रा में गोलियां बरामद की है। बरामद सामानों में 9 एमएम का 10 जिंदा गोली, 7.65 का तीन जिंदा गोली, 7.65 का 10 खोखा, 315 बोर का दो गोली, दो खोखा, 12 एमएम का 18 गोली सहित हथियार बनाने का समान और मशीन शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static