Jharkhand News... विधायक भानु प्रताप पर SC/ST व IT एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज

Wednesday, Jul 24, 2024-12:31 PM (IST)

गढ़वा: भवनाथपुर के भाजपा विधायक सह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भानु प्रताप शाही के खिलाफ गढ़वा जिले के रमना थाना में एससी/एसटी व आईटी एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज हुआ है।

दरअसल, पिछले दिनों रांची में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भवनाथपुर के विधायक सह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भाजपा नेता भानु प्रताप शाही के दिए गए बयान के बाद राजनीति गर्म हो गई है। बयान को आदिवासी अस्मिता से जोड़ा जा रहा है। उसी आलोक में रमना थाना में विधायक भानु पर मामला दर्ज कराया गया है। उक्त मामला को बहियार कला निवासी राजेंद्र उरांव ने भानु प्रताप शाही के खिलाफ रमना थाना में आवेदन दिया है। आवेदन में आरोप लगाया कि रांची में भाजपा का कार्यकर्ता सम्मेलन में विधायक भानुप्रताप ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आदिवासी होने के कारण अपने संबोधन में गट्टा पकड़ कर कुर्सी से उतारने की बात कहते हुए अपने कार्यकर्ताओं से भी बार-बार हामी भरवायी थी। उनके इस प्रकार का कृत्य आदिवासी मुख्यमंत्री को अपमानित करने के मकसद से किया गया।

उस मामला का प्रसारण इंटरनेट मीडिया के साथ क्षेत्रीय और राष्ट्रीय मीडिया में भी हुआ है। एक आदिवासी मुख्यमंत्री के संदर्भ में कही गई बातों से आदिवासी समुदाय आहत और रोष में है। इस प्रकार के बयान से आदिवासी और गैर आदिवासी समुदाय में वर्ग संघर्ष का खतरा बढ़ सकता है। रमना थाना में एससी/एसटी व आईटी एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। इधर, इस मामले की पुष्टि गढ़वा एसपी दीपक पांडेय ने भी किया कि उक्त मामले को रमना थाना में दर्ज किया गया। आगे की कार्रवाई के लिए और इस संबंध में जांच के लिए पुलिस अधिकारी को इस केस को दिया जाएगा और इस मामले की जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static