Jharkhand Assembly Elections: झारखंड में पहले चरण के लिए अब तक 57 नामांकन दाखिल, 13 नवंबर को चुनाव

Wednesday, Oct 23, 2024-11:26 AM (IST)

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बीते मंगलवार को 32 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। एक निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में अब तक दाखिल नामांकनों की कुल संख्या 57 तक पहुंच गई है। पहले चरण के तहत 13 नवंबर को 43 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। इस चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 18 अक्टूबर को शुरू हुई और 25 अक्टूबर को समाप्त होगी। के रवि कुमार ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अब तक कुल 57 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। बीते मंगलवार को 32 लोगों ने नामांकन किया है। वहीं, अब तक आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के कुल 12 मामले दर्ज हुए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के. रवि कुमार ने कहा, "22 नवंबर को 38 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 29 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं 1 नवंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते है। उम्मीदवार छुट्टी वाले दिनों को छोड़कर पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 3 बजे के बीच नामांकन दाखिल कर सकेंगे।”

कुमार ने बताया कि विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद राज्य में कुल 12.5 करोड़ रुपये की नकदी और अन्य सामान जब्त किया गया है। पुलिस ने बताया कि राज्य विधानसभा चुनाव के लिए जारी तलाशी के बीच बीते मंगलवार को कोडरमा जिले में एक घर से 1.07 करोड़ रुपये से अधिक नकदी बरामद की गई। यह घर एक होटल के मालिक का है। कोडरमा के पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह ने कहा, ‘‘छापेमारी के दौरान घर से करीब 1.07 करोड़ रुपये बरामद किए गए। घर से करीब 27,000 रुपये कीमत की 58 ग्राम अफीम और अन्य सामान भी जब्त किया गया।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static