Jharkhand Assembly Elections: तेजस्वी यादव को मनाने में सफल रहे हेमंत सोरेन! अब इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी RJD

Monday, Oct 21, 2024-04:29 PM (IST)

रांची: इंडिया गठबंधन में राजद को फाइनली 6 सीटें आगामी विधानसभा चुनाव में लड़ने के लिए मिल गई हैं जबकि एक और सीट पर बातचीत जारी है। सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई है। 

सूत्रों के मुताबिक राजद आगामी विधानसभा चुनाव में गोड्डा, देवघर, कोडरमा, चतरा, छतरपुर, हुसैनाबाद सीट पर चुनाव लड़ेगा। वहीं विश्रामपुर सीट पर अभी बातचीत जारी है। जानकारी के मुताबिक झारखंड विधानसभा चुनावों को लेकर हेमंत सोरेन और तेजस्वी यादव के बीच हुई मीटिंग में बात बन गई है। दोनों ने मीटिंग में तय कर लिया है कि आरजेडी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि आरजेडी चुनावों में 15 से 18 सीटों की मांग कर रही थी और इसी को लेकर दोनों के बीच बात अटक रही थी, लेकिन अब दोनों आपसी सहमति पर आ गए हैं।

बता दें कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी हेमंत सोरेन की जेएमएम और उसके सहयोगी दल कांग्रेस की हैं। दोनों ही पार्टियों ने पहले ही 81 में से 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है। इसके बाद आरजेडी और लेफ्ट पार्टियों के लिए सिर्फ 11 सीटें ही रह गई थीं और इसे लेकर आरजेडी में नाराजगी उतर आई थी। हालांकि, कहा जा रहा है कि अब आखिरकार इस नाराजगी को दूर कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static