Jharkhand: रोड कंस्ट्रक्शन साईट पर हमले के मामले में 1 आरोपी गिरफ्तार, SIT का किया गया था गठन

12/29/2022 3:45:01 PM

चतरा: झारखंड के चतरा जिले के सदर थाना क्षेत्र के बरैनी-कोलकोले सड़क निर्माण कार्य मे लगे बनवार कंस्ट्रक्शन पर हमला कर 2 जेसीबी में आगजनी मामले में पुलिस ने नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है।

SIT की टीम ने आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन द्वारा एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने घटना में संलिप्त माओवादी समर्थक सह कूरियर नंदकिशोर लोहरा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। नक्सली समर्थक की गिरफ्तारी लावालौंग थाना क्षेत्र के कोटारी गांव से हुई है। गिरफ्तार नंदकिशोर लोहरा ने ही माओवादियों को करमाही जंगल में कंट्रक्शन कंपनी के 2 जेसीबी खड़ा होने व पुलिस के गतिवधि की सूचना दी थी। घटना में प्रयुक्त नक्सल समर्थक के मोबाइल को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

2 जेसीबी वाहन को जला दिया गया था
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अविनाश कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि सदर थाना क्षेत्र के बरैनी-कोलकोले निर्माणाधीन सड़क में करमाही जंगल के पास खड़ी 2 जेसीबी वाहन को भाकपा माओवादी संगठन के सदस्यों द्वारा जला दिया गया था। माओवादियों द्वारा धमकी दी गई थी कि बिना लेवी दिए सड़क निर्माण कार्य नहीं करना है। इस मामले में सदर थाना में 13 दिसंबर को एफआईआर दर्ज हुआ था। सीएलए एक्ट के अंतर्गत कुल 35 नामजद नक्सलियों के विरुद्ध कांड दर्ज किया गया था।

श्री कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक द्वारा अभियुक्तो की गिरफ्तारी एवं छापामारी के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। टीम द्वारा लगातार अभियुक्तो के विरुद्ध छापामारी अभियान चला कर माओवादी समर्थक को लावालौंग थाना क्षेत्र के कोटारी गांव से गिरफ्तार किया गया है। करोड़ों रुपए की लागत से बनवार कंस्ट्रक्शन के द्वारा सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static