रांची में भारी बारिश का कहर, NH-75 पर बना पुल तीसरी बार बहा; यातायात ठप

Wednesday, Sep 18, 2024-02:59 PM (IST)

रांची: झारखंड में लगातार हो रही बारिश ने तबाही मचानी शुरू कर दी है। लगातार बारिश के कारण NH-75 पर मांडर में बना डायवर्सन बह गया जिससे NH-75 पर यातायात ठप हो गया है।

दरअसल, झारखंड में लगातार हो रही भीषण बारिश के कारण रातू क्षेत्र में एनएच-75 के मुरगू पुल का डायवर्सन एक बार फिर से बह गया। इस दौरान स्थानीय प्रशासन द्वारा सभी वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। बता दें कि भारी बारिश से तीसरी बार डायवर्सन बह गया है। अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। अब इस मार्ग पर डायवर्सन ठीक होने के बाद यातायात शुरू हो पायेगा।

परियोजना निदेशक एकता कुमारी ने बताया कि डायवर्सन को बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है और बुधवार शाम तक इसे दुरुस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नदी के पानी के अलावा चेक डैम का भी पानी यहां छोड़ दिया जाता है। इस वजह से डायवर्सन में काफी दबाव पड़ता है। वहीं कई दिनों की लगातार पानी का दबाव डायवर्सन झेल नहीं पाया और कई जगह यह क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, रातू के काठीटांड चौक पर ही बैरिकेडिंग लगा दिया गया है। कांठी सांड से आगे जाने वाले वाहनों को बायें मोड़कर सिमलिया होते हुए बांब्रे की ओर जाने के लिए कहा गया है। भारी वाहनों का भी आवागमन इसी रूट से किया जा रहा है।

उधर, पलामू जिले के विश्रामपुर प्रखंड के मल्लाह टोली गांव में धनकाई नदी पर बनी पुलिया पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। बाइस लाख की लागत से जिला योजना समिति निधि से इस पुलिया का निर्माण कराया गया है। वहीं, ग्रामीणों ने इसके लिए विभागीय पदाधिकारी को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि निर्माण कार्य के क्रम में किसी के द्वारा इसकी गुणवत्ता की जांच भी नहीं किया गया और न किसी के द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static