गुमलाः अपहरण और हत्या के मामले में पिता, सौतेली मां और भाई सहित 5 गिरफ्तार

9/10/2020 12:27:07 PM

गुमलाः झारखंड की गुमला पुलिस ने पिछले पांच सितंबर की रात को सिसई थाना क्षेत्र के मकरा गांव से बुद्धेश्वर उरांव नामक युवक का अपहरण कर हत्या के मामले में बुधवार को पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में मृतक का पिता, सौतेली मां और सौतेले भाई समेत 5 लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मामले की जांच में पता चला है कि बुद्धेश्वर उरांव की हत्या जमीन की हिस्सेदारी व बंटवारे को लेकर की गई है। इस हत्या के षड्यंत्र में कथित तौर पर मृतक का पिता सुखेश्वर उरांव, सौतेली मां सौमे उराईन और सौतेला भाई परमेश्वर उरांव सहित पांच लोग शामिल हैं।

जनार्दनन ने बताया कि इसके लिए मृतक के पिता सुखेश्वर उरांव ने सिंसई थाना क्षेत्र के बघनी गांव निवासी हबीबुल्लाह अंसारी को 75 हजार रुपये की सुपारी दी थी। मृतक के पिता और सौतेली मां दोनों ने मिलकर अपहरणकर्ताओं को अपने बेटे को घर से अपहरण कर ले जाने में मदद भी की थी। अपहरणकर्ताओं ने अपहरण के बाद मृतक की गला दबाकर हत्या की और दो बड़े पत्थर शरीर से बांधकर उसे एक कूएं में डाल दिया था। मामले में हबीबुल्लाह की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मृतक के शव को बरामद कर लिया है।

अधीक्षक ने बताया कि इस हत्या में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने चार मोबाइल फोन बरामद किए हैं, जिनका इस हत्या के षड्यंत्र में उपयोग किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static