Lok Sabha Election... झारखंड के कोडरमा में ग्रीन बूथ मतदाताओं के आकर्षण का बने केंद्र

Monday, May 20, 2024-07:02 PM (IST)

 

कोडरमाः पर्यावरण संरक्षण और समाज को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संदेश फैलाने के लिए स्थापित ग्रीन बूथ झारखंड के कोडरमा जिले में मतदाताओं के लिए आकर्षण का केंद्र बन गए हैं। कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत झुमरी तिलैया में एक वृद्धाश्रम में दो मतदान केंद्र (संख्या 92 और 93) बनाए गए थे।

झुमरी तिलैया नगर परिषद के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों बूथ को बांस और धान के पुआल से सजाया गया था। मतदाता सुदीप मंडल (58) ने एक ग्रीन बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद कहा, "मुझे बूथ का विषय बहुत रोचक लगा। हमें मतदान में भाग लेकर अपने लोकतंत्र की रक्षा करनी चाहिए और पेड़ लगाकर तथा प्लास्टिक का उपयोग कम करके पर्यावरण को बचाना चाहिए,"एक अन्य मतदाता ललिता देवी (45) ने कहा, "बूथ यह संदेश देता है कि मतदान महत्वपूर्ण है और पर्यावरण भी। "प्लास्टिक को न कहें" और "पर्यावरण बचाएं" जैसे संदेशों वाले बैनर और पोस्टर युवाओं में जागरूकता पैदा करेंगे।" बूथ पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए थे, जहां मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद सेल्फी लेकर फोटो सोशल साइट्स पर अपलोड कर रहे थे।

झुमरी तिलैया नगर परिषद की सिटी मिशन मैनेजर नीलम कुमारी ने बताया कि उन्होंने समाज को प्लास्टिक मुक्त बनाने और पर्यावरण की रक्षा की थीम पर ग्रीन बूथ तैयार किया है। इस बीच, दिव्यांग मतदाताओं के लिए कोडरमा और झुमरी तिलैया के विभिन्न बूथ पर 30 ई-रिक्शा तैनात किए गए थे। कोडरमा संसदीय क्षेत्र में सोमवार को दोपहर एक बजे तक 42.73 प्रतिशत मतदान हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static