गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्यपाल रमेश बैस ने रांची के मोरहाबादी मैदान में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

1/26/2022 11:23:05 AM

रांचीः झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित राजकीय समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। राज्यपाल बैस ने आज तिरंगा फहराने के बाद राज्य के नाम अपने संबोधन में कहा कि सरकार ने विगत दो सालों के कार्यकाल में जन कल्याण के अनेक कार्यां को संपन्न किया है और कई नये कार्यक्रमों की शुरुआत भी की गयी है।

सभी क्षेत्रों और वर्गा, विशेषकर गरीबों, कमजोरों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर ही सरकार द्वारा जन कल्याण एवं विकास के कार्य किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि राज्य के नियोजनालयों में निबंधित उम्मीदवारों को साक्षात्कार में बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार करने के वास्ते महिन्द्रा प्राइड क्लासरूम के साथ एमओयू किया गया है, जिसके तहत निबंधित उम्मीदवारों और आईटीआई के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को सॉफ्ट स्किल का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षित उम्मीदवारों के लिए महिंद्रा प्राइड क्लासरूम द्वारा अपने स्तर से जॉब उत्सव का आयोजन कराया जाएगा, जिससे राज्य के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

राज्यपाल ने कहा कि सरकार ने वर्ष 2021 को नियुक्ति वर्ष के रूप में घोषित करते हुए विभिन्न परीक्षा नियमावलियों में कई संशोधन किये हैं, ताकि नियुक्ति प्रक्रिया में आ रही कठिनाईयों को दूर कर राज्य के युवाओं को सरकारी क्षेत्रों में रोजगार का अवसर मिल सके। विभिन्न विभागों के खाली पदों को भरने की कारर्वाई प्रारंभ कर दी गयी है। बैस ने कहा कि सरकार ने दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर गरीब और जरूरतमंद दुपहिया वाहन धारकों को महंगाई से राहत देने के लिए 26 जनवरी से 25 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल पर अनुदान प्रदान करने की घोषणा की थी। आज से पूरे देश में सीएम सपोट्र्स नाम से इस योजना को लागू किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static