Ranchi News... कारोबारी विष्णु अग्रवाल के न्यूक्लियस मॉल में सर्वे करने पहुंची ED की टीम

5/15/2024 6:24:13 PM

Ranchi: ईडी की टीम आज यानी बुधवार को रांची के न्यूक्लियस मॉल पहुंची। ईडी की टीम मॉल का सर्वे कर रही है। जानकारी के मुताबिक ईडी के अधिकारी न्यूक्लियस मॉल स्थित कार्यालय में सर्च कर रही है ताकि रांची में हुए जमीन घोटाले से संबंधित जानकारी मिल सके। ईडी की टीम ने पूरे जमीन की माफी की। 

जानकारी के मुताबिक जमीन घोटाले के सिलसिले में दर्ज पुराने मामले में या फिर किसी नए मामले में ईडी की टीम मॉल का सर्वे कर रही है। बता दें कि इस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल हैं। जमीन घोटाले के एक मामले में वह आरोपी हैं। गौरतलब है कि 31 जुलाई 2023 को ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था। फिलहाल अभी वह जमानत पर हैं।

विष्णु अग्रवाल के खिलाफ जांच में ईडी को काफी तथ्य मिले थे, ईडी ने पाया था कि चेशायर होम रोड में एक एकड़ जमीन की खरीद फर्जी दस्तावेजों से हुई थी। इसके अलावा सेना की सिरमटोली की जमीन भी गलत दस्तावेज के आधार पर की गई थी। वहीं पुगडु में 9.30 एकड़ जमीन की खरीद बिक्री में भी गलत दस्तावेजों का प्रयोग हुआ था। खासमहल जमीन के लिए पहले जहां जमीन मालिक आशीष कुमार गांगुली ने सरकार को लीज का आवेदन दिया था, वहीं बाद में इस जमीन की रजिस्ट्री फर्जी तरीके से विष्णु अग्रवाल के पक्ष में कर दी गई। इस मामले में तत्कालीन सीओ, जमीन की खरीद बिक्री से जुड़े दो दर्जन से अधिक लोगों का ईडी ने बयान भी लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static