ईद उल-अजहा को लेकर Ranchi में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, SSP ने की शांति बनाए रखने की अपील

6/16/2024 2:32:10 PM

रांची: कल यानी 17 जून को ईद अल-अज़हा (बकरीद ईद) मनाई जाएगी। इसे लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। 3 दिन तक 2,000 अतिरिक्त फोर्स तैनात किए गए हैं।

एसएसपी चंदन सिन्हा ने बताया, "सभी संवेदनशील स्थानों पर रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) को लगाया गया है। इसके अलावा झारखंड पुलिस के रैप, जैप, आईआरबी जवानों को भी रांची में लगाया जाएगा। क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) भी पूरी तरह अलर्ट रहेगी। आपात स्थिति में तैनाती के लिए तुरंत दस्ता रवाना होगा। रविवार शाम से ही फोर्स अपने-अपने प्रतिनियुक्त स्थान पर पहुंच जाएगी। डीएसपी को भी निगरानी की जिम्मेदारी चौक-चौराहों और संवेदनशील स्थानों पर 20-20 की टुकड़ी में जवानों की तैनाती रहेगी। वहीं, शहर में तैनात पीसीआर और थाने के पेट्रोलिंग वाहनों को अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार गश्त करने को कहा गया है। किसी पर संदिग्धता का शक होने पर फौरन सत्यापन करने को भी कहा गया है। सभी थाना प्रभारियों के अलावा डीएसपी को भी निगरानी की जिम्मेवारी दी गई है।"

एसएसपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर विशेष नजर रहेगी। इसके लिए विशेष टीम गठित की गई है, जो पोस्ट की जाने वाली तस्वीरों और वीडियो आदि पर नजर रखेगी। किसी की भावना को आहत करने वाली तस्वीर पोस्ट या शेयर करने से परहेज करें। एसएसपी ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले पोस्ट शेयर करने वालों पर गैर जमानती धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पूरी रांची पर नजर रखने के लिए 70 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके के लिए 50 से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है। रांची एसएसपी के आदेश में कहा गया है कि यदि कोई शांति और सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार कर जेल भेजें। सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहने को कहा गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static