बकरीद को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, लोगों से घर पर रहकर पर्व मनाने की अपील

8/1/2020 11:48:51 AM

रांचीः झारखंड में रांची जिला प्रशासन ने शनिवार को मनाए जाने वाले बकरीद पर्व को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर राज्य सरकार द्वारा किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन नहीं करने का दिशा निर्देश है।

वहीं सरकार ने विधि व्यवस्था संधारण एवं किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रत्येक थाना क्षेत्र में मस्जिदों के पास दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की शिफ्ट वाइज ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही जिले में दंगारोधी उपकरण के साथ क्यूआरटी की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। तीन स्थानों पर मोटरसाइकिल दस्ता भी तैनात किया गया है जो रात के नौ बजे से सुबह के चार बजे तक तैनात रहेगा। विधि व्यवस्था संधारण के लिए रातू, कांके, डोरंडा और चान्हो में मिनी कंट्रोल रुम बनाया गया है।

साथ ही बकरीद के दौरान झूठी अफवाहों को लेकर किसी भी प्रकार के तनाव की स्थिति उत्पन्न ना हो इसे लेकर सांप्रदायिक तत्वों, संगठनों केे विरुद्ध कड़ी कारर्वाई करने का निर्देश दिया गया है। जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों और थाना प्रभारियों को असामाजिक तत्वों के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। जिले के ग्रामीण क्षेत्र में विधि व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण और नगर क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक (नगर) रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static